83 की दमदार शुरुआत, इतने करोड़ के साथ खुला खाता

83 movie poster

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म 83 लंबे इंतजार के बाद रिलीज हो गई है. दोनों की साथ में शादी के बाद ये पहली फिल्म है. 24 दिसंबर को भारत में फिल्म 83 करीब 3741 स्क्रीन पर फिल्म को रिलीज किया गया है. फिल्म की कहानी क्रिकेट से जुड़ी है इसलिए फिल्म को देखने के लिए लोगों में अलग तरह का उत्साह है.

फिल्म 1983 के वर्ल्ड कप पर आधारित है. फिल्म की टक्कर पहले से रिलीज फिल्म ‘स्पाइडर-मैन’ और ‘पुष्पा’ के साथ अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष की फिल्म ‘अतरंगी रे’ से भी है. फिल्म की रिलीज के बाद लोगों की निगाहें इसके पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर टिकी हुई हैं. फिल्म से उम्मीद थी कि पहले दिन फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के रिकॉर्ड को पछाड़ देगी, लेकिन रणवीर सिंह ऐसा करने में कामयाब नहीं हुए.

इतना रहा ’83’ फिल्म का कलेक्शन

Ranveer Singh and  Deepika Padukone in 83 movie

’83’ फिल्म को टक्कर दे रही है ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘स्पाइडर-मैन नो वे होम’ और साउथ की ‘पुष्पा द राइज’. ये दो बड़ी फिल्में इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई हैं. स्पाइडरमैन जो 150 करोड़ का अंकड़ा पार कर चुकी है वहीं फिल्म पुष्पा भी अपना तगड़ा बिजनेस बना रही है.

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की फिल्म ’83’ की पहले दिन की बॉक्स ऑफिस की कमाई (83 Box Office Collection Day 1) ठीकठाक रही. फिल्म से उम्मीद थी कि पहले दिन फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के पहले दिन के 26 करोड़ का कलेक्शन को पछाड़ देगी. लेकिन ऐसा नहीं हो सका. लेकिन 83 ‘सूर्यवंशी’ के बाद यह दूसरी फिल्म है जिसने बड़ी ओपनिंग ली है. ‘

वहीं बात 83 की करें तो अनुमान लगाया जा रहा है कि इस फिल्म ने पहले दिन 14 से 15 करोड़ की कमाई की है. फिल्म की ठीक-ठाक शुरुआत के बाद अब उम्मीद लगाई जा रही है. कि वीकेंड पर फिल्म अपना जलवा जरूर दिखाएगी.

क्रिसमस की छुट्टी का मिलेगा ’83’ फिल्म को फायदा

फिल्म 83 के लेकर जैसा बज बना था, उसको देखकर लग रहा था कि बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड टूट सकता है, लेकिन इसका फायदा मेकर्स को वैसा नहीं मिला. मेट्रो शहरों जैसे मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, कोलकाता और बंगलुरू में फिल्म को अच्छी शुरुआत मिली है लेकिन इनकी अपेक्षा छोटे शहरों में 10 से 30 फीसदी की कमी देखी गई. अब माना जा रहा है कि फिल्म को क्रिसमस की छुट्टी का फायदा मिल सकता है.

अहम किरदार

आपको बता दें कि रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की फिल्म ’83’ 1983 के विश्व कप में भारत की विजय गाथा के ऊपर आधारित है. यह फिल्म 24 दिसंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी. इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव (Kapil Dev) और दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी रोमी की भूमिका में नजर आएंगी. इनके अलावा, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, साहिल खट्टर जैसे अन्य कलाकार भी अहम किरदार में नजर आए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.