Samsung ने पेश की कई दमदार Smart TV की सीरीज़, मिलेगा QLED डिस्प्ले और कई खासियत

सैमसंग (Samsung) ने अपनी नई माइक्रो LED, (Micro LED) नियो QLED (Neo QLED) और लाइफस्टाइल TV को पेश कर दिया है.

ये स्मार्ट टीवी एनएफटी प्लेटफॉर्म के साथ आते हैं जिसमें माइक्रो एलईडी, नियो क्यूएलईडी और द फ्रेम के माध्यम से डिजिटल आर्टवर्क की खोज, खरीद और व्यापार के लिए एक एकीकृत प्लेटफॉर्म है.

CES 2022 में, सैमसंग अपने तीन साइज़ की स्मार्ट टीवी माइक्रो एलईडी 110 इंच, 101 इंच और 89 इंच में पेश करेगी.

सैमसंग माइक्रो LED 25 मिलियन माइक्रोमीटर आकार के एलईडी प्रदान करता है जो व्यक्तिगत रूप से लाइट और कलर उत्पन्न करते हैं, और कंट्रास्ट बनाते हैं. 2022 माइक्रो एलईडी 20-बिट ग्रेस्केल गहराई सपोर्ट करता है.

सैमसंग के 2022 नियो QLED में आईकॉमफोर्ट मोड है, जो बिल्ट-इन लाइट सेंसर और सूर्यास्त/सूर्योदय की जानकारी के आधार पर स्क्रीन की चमक और टोन को स्वचालित रूप से समायोजित करता है.

जैसे-जैसे परिवेश प्रकाश बदलता है, स्क्रीन धीरे-धीरे प्रकाश की मात्रा को कम करेगी और नीले प्रकाश के स्तर को एडजस्ट करके हल्के टोन को प्रदान करेगी.

Neo QLED के साउंड फीचर्स को भी बड़ा अपग्रेड मिल रहा है. 2022 में आने वाले इस प्रोडक्ट में ओटीएस प्रो होगा, जिसमें ओवरहेड सराउंड साउंड बनाने के लिए स्पीकर शामिल हैं. 2022 नियो QLED में डॉल्बी एटमॉस भी है.

सैमसंग के 2022 स्मार्ट टीवी एक नए स्मार्ट हब के साथ आते हैं जो कंटेंट क्यूरेशन और डिस्कवरी को उनकी देखने की प्राथमिकताओं के साथ फ्रंट और सेंटर में रखता है.

स्मार्ट हब का साइडबार भी मीडिया, गेम (गेमिंग हब) के बीच ट्रांसिशन करने की अनुमति देता है.