SBI ग्राहक ध्यान दें! तुरंत कर लें ये काम वरना अटक जाएंगे आपके पैसे

स्टैट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक जरूरी नोटिस जारी किया है। बैंक ने अपने ग्राहकों को PAN (Permanent Account Number) को आधार कार्ड से लिंक (Aadhar-PAN Linking) कराने को कहा है।

 बता दें कि सरकार की ओर से पैन और आधार नंबर को लिंक करने की समयसीमा पहले ही तीन बार बढ़ाई जा चुकी है। अब पैन को आधार से लिंक कराने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2022 है।

एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि, 'हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें और एक निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेते रहें'।

इसके साथ ही बैंक ने कहा है कि पैन को आधार से लिंक करना जरूरी है। यदि इन्हें लिंक नहीं किया गया तो, तो पैन इनएक्टिव हो जाएगा और स्पेसिफाइड ट्रांजैक्शन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

पैन को आधार से कैसे करें लिंक?

यूजर आसानी से 567678 या 56161 पर एसएमएस भेजकर दोनों को लिंक कर सकते हैं।

पैन को आधार संख्या से जोड़ने के लिए, यूजर को UIDPAN <स्पेस> <12 अंक आधार> <स्पेस> <10 अंक टाइप करके एक एसएमएस भेजना होगा।

पैन>. उदाहरण के लिए: UIDPAN 0000011112222 AAAPA7777Q। उपरोक्त नंबरों पर एसएमएस भेजने के बाद, आधार नंबर को पैन नंबर से जोड़ा जाएगा यदि आपका नाम और जन्म तिथि दोनों दस्तावेजों में समान है।